Friday 19 October 2018

चमगादड़

चमगादड़ के अशुभ लक्षण

चमगादड़ शुभ या अशुभ: चमगादड़ एक स्तनधारी प्राणी है जो अक्सर रात में देखा जाता है. यह पेड़ पर उल्टा लटकते हैं और जानवरों का मांस एवं खून पीते हैं. Chamgadar के दांत बेहद नुकीले होते हैं यह एक बार जसी जीव से चिपक जाते हैं, तो उसका खून पीकर ही उसको छोड़ते हैं. चमगादड़ शुभ या अशुभ , दोनों ही संकेत देता है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में चमगादड़ घुसे उसकी जल्द ही मृत्यु हो जाती है. इसके इलावा कुछ लोगों का यह मानना है कि चमगादड़ के नजर आने से घर में धन की बरसात शुरू हो जाती है और खुशियाँ आने लगती है. आज हम आपको चमगादड़ के शुभ या अशुभ संकेत बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरत में डाल देंगे. 

चमगादड़ के अशुभ लक्षण

चमगादड़ के अशुभ लक्षन रात के अँधेरे जितने ही भयानक होते हैं. जानवरों का मांस खाकर और उनका खून पी कर जिंदा रहने वाले chamgdar यदि किसी व्यक्ति के घर में प्रवेश कर जाते हैं तो उसके घर में बुरी घटनाएं घटित होना शुरू हो जाती है. ज्योतिष शास्त्र और वास्तुशास्त्र में चमगादड़ का घर में घुसना सबसे अशुभ माना जाता है. कुछ लोगों के अनुसार चमगादड़ के घर में प्रवेश करने से कईं प्रकार की नकारात्मक शक्तियाँ भी घर में प्रवेश कर जाती है. इसके इलावा चमगादड़ मृत आत्माओं के साए जैसे होते हैं. चमगादड़के घर में घुसने से घर में क्लेश की संभावना बनी रहती है और खुशियाँ घर से कौसों दूर भाग जाती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार चमगादड़ के गढ़ प्रवेश से घर सुनसान बनने लगता है और एक एक करके सभी सदस्य उस घर को त्याग देते हैं. चमगादड़ का घर में घुसना मौत का संकेत कहलाता है. 
चमगादड़ का घर में आना मौत का संकेत

वास्तु शास्त्र के अनुसार चमगादड़ का घर में आना मौत का संकेत देता है. इससे ना केवल घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती है बल्कि सबकी खुशियों को ग्रहण सा लग जात है. हालांकि लोगो की इस धारणा में कितनी सच्चाई और कितनी नहीं, अभी तक कोई इस राज़ से पर्दा नहीं उठा पाया है. वहीँ वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो चमगादड़ के पंखों में बेहद हाटक बैक्टीरिया पाए जाते हैं जो इंसान के लये जानलेवा साबित हो सकते हैं. 
चमगादड़ के घर में प्रवेश को कुछ लोग शुभ भी मानते हैं. दरअसल ऐसी मान्यता है कि जंहा चमगादड़ो का वास होता है वहां धन की कमी नहीं होती. यदि किसी इंसान के घर में चमगादड़ का वास हो तो उस घर में कभी धन की कमी नहीं हो सकती. इसके इलावा आपको बता दें कि चमगादड़ सालों तक जीवित रहते हैं इसलिए चीन में इनका इस्तेमाल कईं दवाईयां बनाने के लिए किया जाता है. 

No comments:

Post a Comment